Press Releases

Ashram India
/ Categories: PR-Main, PR-Press Releases

पॉक्सो कानून का दुरुपयोग हो रहा है ।

प्रेस विज्ञप्ति

दिनांक : 11.03.2018

पॉक्सो कानून का दुरुपयोग हो रहा है - संत आशारामजी बापू


संत आशारामजी बापू के मामले में बचाव पक्ष की ओर से 6 मार्च को ही अंतिम बहस पूरी कर ली गयी । अन्य दो प्रतिवादी शिवा व प्रकाश की ओर से अंतिम बहस अब शुरू होगी ।

कोर्ट में मीडिया से बातचीत में 81 वर्षीय आशारामजी बापू ने मीडिया के सामने पॉक्सो एक्ट के विषय में कहा कि इस कानून के दुरुपयोग से बहुत लोग परेशान हैं । उन्होंने कहा, सुब्रमण्यम स्वामी बोलते हैं कि ‘मैं कानून मंत्री होता तो यह कानून बदल देता ।’ सचमुच, बहुत लोग बेचारे परेशान हैं । इस अंधे कानून से अंधाधुंधी खूब हो रही है ।

संत आशारामजी बापू ने यह भी कहा कि ‘‘हमारे जैसों को घसीट रहे हैं तो दूसरों की क्या बात करें !’’

जब पूछा गया कि ‘‘आपको तो कानून पर विश्वास है न ?’’ तो संत आशारामजी बापू ने कहा कि ‘‘हाँ, विश्वास तो है ही लेकिन दुरुपयोग हो रहा कानून का । हम 80 साल की उम्र में 1800 कि.मी. दूर से बीमार लड़की को बुलाकर छेड़छाड़ करेंगे क्या ? (जबकि निकट ही) माँ-बाप बैठे हैं... कैसी बिन सिर-पैर की बात है !’’

संत आशारामजी बापू पर पॉक्सो एक्ट के तहत चल रही न्यायिक प्रक्रिया को अब 4.5 साल के ऊपर हो चुके हैं । यह प्रक्रिया अब भी जारी है लेकिन अब तक कोई निर्णय नहीं आ पाया है । उन्हें 2013 से ही न्यायिक हिरासत के तौर पर जेल में रखा गया है । गौरतलब है कि न्यायालय में अंतिम बहस के दौरान आशारामजी बापू के वकील सज्जनराज सुराणा ने अंतिम बहस में हुए कई नये खुलासों के आधार पर दावा किया है कि न्यायालय के सामने यह साबित हो चुका है कि केस पूरी तरह बनावटी है ।

Previous Article शंकराचार्य श्री जयेन्द्र सरस्वतीजी को ​​श्रद्धांजलि​
Next Article संत श्री आशारामजी आश्रम की ओर से प्रेस विज्ञप्ति
Print
16148 Rate this article:
4.8
Please login or register to post comments.

Press Release List